Click here for Myspace Layouts

Wednesday, September 8, 2010

  •  

आखिर क्‍यों बयान पलटी शाइनी की नौकरानी?

Shiney Ahuja
बॉलीवुड के 'गैंगस्‍टर' शाइनी आहूजा पर एक साल पहले बलात्‍कार का आरोप लगाने वाली नौकरानी आखिर अपने बयान से पलट क्‍यों गई? यह सवाल शाइनी अहूजा के केस के इर्द-गिर्द घूमने लगा है। खास बात यह है कि रेप की पुष्टि होने के बावजूद नौकरानी अपने बयान से कैसे पलट गई।
मजिट्रेट के सामने एन बयान के चलते इस केस में नया ट्विस्‍ट आ गया है। शाइनी के वकील का दावा है कि मंगलवार को नौकरानी ने पुलिस के सामने बयान दिया कि शइनी ने उसके साथ रेप नहीं किया। मीडिया में यह खबर आते ही शइनी की बेगुनाही के दावे शुरू हो गए, लेकिन सही मायने में देखा जाए तो तब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो जाती, जबतक नौकरानी मजिस्‍ट्रेट के सामने यही बयान न दे दे। हम आपको बता दें कि करीब एक साल पहले नौकरानी द्वारा मजिस्‍ट्रेट के सामने ही बयान दिये जाने और मेडिकल चेकअप में रेप की पुष्टि होने के बाद ही पुलिस ने शाइनी को गिरफ्तार किया था, हालांकि तीन महीने बाद उन्‍हें सशर्त रिहा कर दिया गया। कानूनी विशेषज्ञों की मानें तो चूंकि नौकरानी ने मजिस्‍ट्रेट और हाई कोर्ट  के सामने जो बयान दिया था, लिहाजा अब उस बयान से पलटने पर नौकरानी को छह माह की जेल हो सकती है। यही नहीं आरोपी उलटा पीडि़ता पर मानहानि का दावा ठोक सकता है। अब देखना यह है कि क्‍या नौकरानी अपने पलटे हुए बयान पर कायम रहती है, या फिर कोर्ट में जाकर वो अपने पुराने बयान पर वापस चली जाती है। यही नहीं इस मामले में नौकरानी को भारी रकम दिए जाने का शक भी गहरा गया है

3 comments:

  1. भाई अब तो सब कुछ न्यायालय पर ही निर्रभर करता है। सारा खेल ही पैसे का है। वैसे देखा जाए तो शाइनी एक अच्छा अभिनेता है। अगर बेगुनाही साबित हो जाती है, तो अच्छी बात है।

    ReplyDelete
  2. नीतीश जी ...इस मामले में इस बात की पूरी संम्भावना
    है कि शाइनी की नौकरानी को इस बात के लिए मना
    लिया गया हो और इसके लिए शाइनी ने
    उस नौकरानी को एक बड़ी रकम भी अदा की हो .
    अन्यथा इस समय अपने बयान से मुकरने का
    कोई और कारण नज़र नहीं आता.
    शाइनी के निर्दोष होने की बात आसानी से गले
    नहीं उतर रही है .
    लेकिन अगर शाइनी वाकई में निर्दोष हैं
    तो उस नौकरानी को कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए.

    ReplyDelete
  3. बहुत-बहुत धन्यवाद आप आपने बहुमूल्य समय में कुछ वक्त निकाल कर हमारे ब्लॉग पर आये बहुत-बहुत धन्यवाद

    ReplyDelete